मुंबई

मायानगरी मुंबई में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। यहां जोगेश्वरी स्थित बाल ठाकरे ट्रामा केयर हॉस्पिटल के आइसीयू में एडमिट एक कोमा के मरीज़ के दाहिनी आंख को एक चूहे ने कुतर डाली है।

हालांकि, हॉस्पिटल इस तरह की किसी भी घटना से इंकार कर रहा है। लेकिन 27 साल के मरीज परमिंदर गुप्ता के परिवार ने आरोप लगाया कि चूहे ने उसकी दाहिनी आंख कुतर दी है।

दरअसल, ठाणे के परमिंदर गुप्ता का पिछले महीने बाइक से एक्सीडेंट हो गया था, ठाणे में सर्जरी के बाद 15 दिन पहले परमिंदर को जोगेश्‍वरी में बाला साहेब ठाकरे ट्रॉमा केयर के आईसीयू में एडमिट कराया गया था। जहां उनका सीटी स्कैन और एमआरआई कराया गया तो पता लगा कि उनके दिमाग में खून के थक्के जम गए हैं। डॉक्टरों ने मरीज़ थक्के हटाने के लिए ऑपरेशन किया, मगर वह 8 मार्च को हुए ऑपरेशन के बाद से वह कोमा में हैं।

पढ़े – क्या दबाव के चलते हुआ मिरा-भाईंदर म्युनिसिपल कमिश्नर का तबादला?

परमिंदर के परिवार के मुताबिक, मरीज़ को 12 अप्रैल को आईसीयू में शिफ्ट किया गया था। बीते रविवार को उसे जनरल वॉर्ड में शिफ्ट किया गया था। यहीं एक चूहे ने उनकी एक आंख कुतर दी। जिसके बाद घबराए परिजनों ने जब इसकी शिकायत हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन से की तो उन्होंने कार्रवाई करने के बजाय इसे साजिश बताया और मरीज़ को टिटनस का इंजेक्शन लगा के छोड़ दिया।

इधर, एडमिनिस्ट्रेश का कहना है कि ये सब हॉस्पिटल को बदनाम करने की साज़िश के तहत किया जा रहा है। इसके पीछे डॉक्‍टरों का एक ग्रुप काम कर रहा है, जिन्होंने उस परिवार को झूठे आरोप लगाने को कहा है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here