[दिगंबर आर्य ]

देखें हादसे का एक्सक्लूसिव वीडियो :-बरसात की भेंट चढ़ गया 48 साल पुराना ब्रिज और…
मोटरमैन ने बचा ली सैकड़ों ज़िंदगियां –

 
मुंबई: मुंबई में ट्यूसडे मॉर्निंग अंधेरी में फुटओवर ब्रिज का हिस्सा गिर गया। इस हादसे में 6 लोग मामूली रूप से ज़ख़्मी हुए। लोकल ट्रेन के मोटरमैन चंद्रकांत सावंत ने अगर समय पर डिसिशन और क्विक एक्शन नहीं लिया होता तो यह हादसा बेहद डरावना हो सकता था।
 
कुछ सेकंड की देर हो जाती तो ब्रिज ट्रेन पर गिर जाता –
 
जिया न्यूज़ मुंबई से बात करते हुए चंद्रकांत सावंत ने बताया कि रोजमर्रा की तरह वे बोरीवली से चर्चगटे के लिए ट्रेन ले कर चले थे और सुबह करीब 7 बजकर 15 मिनट पर उनकी ट्रेन अंधेरी स्टेशन पहुंची। कुछ सेकंड अंधेरी स्टेशन पर रुकने के बाद उन्होंने ट्रेन स्टार्ट की लेकिन जैसे ही ट्रेन ने प्लेटफॉर्म छोड़ा और जैसे ही उन्होंने ट्रेन के एस्क्लेटर पर पैर रखा उन्हें अनहोनी का आभास होने लगा और उन्होंने तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगा दी।
 
चंद्रकांत सावंत की आंखों के सामने गिर गया ब्रिज –
 
इस से पहले कि चंद्रकांत सावंत कुछ समझ पाते उनकी आंखों के सामने अंधेरी का फुटओवर ब्रिज ज़मीन पर आ गया। उन्होंने तुरंत हॉर्न बजा कर स्टेशन मास्टर को अलर्ट कर दिया। इसके बाद उन्होंने अपने सीनियर ऑफिसर्स को हादसे की जानकारी दी।चंद्रकांत सावंत की इनफार्मेशन मिलते ही पूरा सरकारी अमला हरकत में आ गया।
 
pc:mumbailive
…और बच गया खौफनाक हादसा –
 
अगर चंद्रकांत सावंत ने क्विक डिसिशन और एक्शन नहीं लिया होता तो अंधेरी ब्रिज हादसा बेहद खौफनाक हो सकता था क्यूंकि सुबह के समय में मुंबई की लाइफ लाइन मुसाफिरों से खचाखच भरी होती हैं। अगर चंद्रकांत सावंत ने इमरजेंसी ब्रेक नहीं लगायी होती तो फुटओवर ब्रिज सुबह की 7.15 की लोकल पर गिरा होता और हादसा बड़ा हो सकता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here