[दिगंबर आर्य ]

बम ब्लास्ट का एक और वांटेड दुबई में अरेस्ट –

 मुंबई: महाराष्ट्र एटीएस की रिमांड में आईएम के आतंकी फैज़ल मिर्जा ने तोते की तरह राज उगलना शुरू कर दिया है। फैज़ल की निशानदेही पर इंटरपोल ने दुबई में फारूख देवाड़ीवाला को अरेस्ट कर लिया है। बताता दें कि फारूख देवाड़ीवाला मुंबई बम ब्लास्ट में भी वांटेड आरोपी है।
 
इंटरपोल ने दुबई से दबोचा फारूख देवाड़ीवाला को –
 
सीबीआई को भी फारुख की सैलून से तलाश थी। सीबीआई को फारूख देवाड़ीवाला की इनफार्मेशन मिलते है इंटरपोल की दुबई यूनिट को इन्फॉर्म किया गया। इंटरपोल हरकत में आयी और फारुख देवाड़ीवाला को अरेस्ट कर लिया गया।
फारूख ने ही फैज़ल को आतंकी बनाया –
 
महाराष्ट्र एटीएस की गिरफ्त में आये पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेकर हिंदुस्तान लौटे फैज़ल मिर्जा ने इन्वेस्टीगेशन के दौरान बताया कि फारूख देवाड़ीवाला में ने ही उसे आईएम में शामिल होने और हिंदुस्तान में दहशत फ़ैलाने के लिए तैयार किया था और उसी ने शारजहां में उसके रुकने और कराची पहुंचाने का बंदोबस्त भी किया था।
 
डी-कंपनी का खास है फारूख –
 
फारूख देवाड़ीवाला कभी दाऊद इब्राहिम का गुजरात का काम संभालता था और डी-कंपनी में उसका ओहदा बड़ा था। 1993 मुंबई बम ब्लास्ट में भी फारूख का बड़ा रोल था और वो तभी से वांटेड था। इंडियन इन्वेस्टीगेशन एजेंसियां फारूख देवाड़ीवाला को हिंदुस्तान डिपोर्ट करने की प्लॅनिंग में जुट गयी हैं।
देखें वीडियो :- 
फैज़ल को एटीएस ने जोगेश्वरी से अरेस्ट किया था –
 
बता दें कि महाराष्ट्र एटीएस ने चंद दिनों पहले मुंबई के मुस्लिम बहुल एरिया जोगेश्वरी से इलेक्ट्रीशियन फैज़ल मिर्ज़ा को अरेस्ट किया था। फैज़ल के खिलाफ एटीएस ने कई सबूत जुटाए जो उसके आतंकी होने और पाकिस्तान में आतंक की ट्रेनिंग लेने को पुख्ता करते हैं। इन्वेस्टीगेशन में फैज़ल ने बताया कि कैसे वो कराची पहुंचा था और कैसे उसने पाकिस्तान में केमिकल अटैक,अत्याधुनिक हथियार चलाने और आत्मघाती हमले की ट्रेनिंग ली थी।
 
हिंदुस्तान में छुपे हैं देश के दुश्मन –
 
एटीएस और इन्वेस्टीगेशन एजेंसियां अब फैज़ल से उसके उन साथियों की टोह ले रही है जो पाकिस्तानी एजेंसियों के इशारे पर हिंदुस्तान में आतंक फ़ैलाने की प्लानिंग कर रहे हैं। फैज़ल ने इंवेस्टीगेशन में इस बात का भी खुलासा किया कि फारूख देवाड़ीवाला हिंदुस्तान में आतंक फैलाने की पूरी तैयारी कर चुका है।
2019 लोकसभा इलेक्शन पर फिदायीन हमले का खतरा –
फैज़ल मिर्ज़ा ने इन्वेस्टीगेशन में इस बात का भी खुलासा किया कि अपकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई लोकसभा इलेक्शन 2019 में आतंकी हमले और आत्मघाती अटैक करवाने की स्पेशल ट्रेनिंग दे रही है। फैज़ल ने यह भी बताया कि हिंदुस्तान के कुछ बड़े लीडर्स पर फिदायीन हमले हो सकते हैं। एजेंसियां इस बात के भी दावे कर रही हैं कि फारूख देवाड़ीवाला की इंडियन एजेंसियों के कब्जे में आने के बाद पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी की पूरी प्लानिंग साफ़ हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here