[ सुमन कौशिक ]

मुंबई: जिस सच्चाई को पाकिस्तान सालों से झुठला रहा था उसी सच्चाई को पाकिस्तान के सबसे ताकतवर नेता और फॉर्मर प्राइम मिनिस्टर नवाज़ शरीफ ने कबूल कर लिया है।
 
हां हमने करवाया था मुंबई अटैक –
 
नवाज़ शरीफ ने एक इंटरव्यू में कबूल किया है कि 26/11 2008 को मुंबई में हुए आतंकी हमले को पाकिस्तान ने ही अंजाम दिया था। पाकिस्तान के ‘टाइम्स ऑफ़ इंडिया’ माने जाने वाले न्यूज़ पेपर ‘डॉन’ को दिए एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में नवाज़ शरीफ ने स्वीकार किया कि मुंबई पर हुए आतंकी हमले को पाकिस्तान ने ही अंजाम दिया था। 
 
हां हम पालते हैं आतंकियों को –
 
इस इंटरव्यू में  नवाज़ शरीफ ने यह भी कबूल किया कि पाकिस्तान स्पेशल कैंप में आतंकियों को तैयार करता है और हिंदुस्तान में आतंक फैलाने के लिए साजिश रचता रहा है।
 
पाकिस्तान में ही मुंबई टेरर अटैक का ब्लू प्रिंट तैयार हुआ था –
 
बता दें कि 26 नवंबर 2008 को मुंबई में पाकिस्तान से आये दस आतंकियों ने हमला किया था और इस हमले में 166 बेगुनाह लोगों की मौत हो गयी थी। मुंबई पुलिस ने दस आतंकियों में से कसाब नामक आतंकी को जिंदा पकड़ लिया था। कसाब ने इन्वेस्टीगेशन कबूल किया था कि वो पाकिस्तान का रहने वाला है और पाकिस्तान की आर्मी ने ही उसे और उसके साथियों को ट्रेनिंग दी थी और मुंबई में बेग़ुनाह लोगों को मौत के घाट उतारने के आदेश दिए थे।
 
कसाब ने कहा था मैं पक्का पाकिस्तानी हूं –
 
आतंकी कसाब के बाकि 9 आतंकी साथियों को इंडियन आर्मी और नेवी की स्पेशल कमांडो यूनिट ने ज़हन्नुम पहुंचा दिया था।मुंबई अटैक की सुनवाई कर रही स्पेशल कोर्ट ने मुंबई पुलिस द्वारा इकठ्ठा किए गए सबूतों के बिनाह पर आतंकी कसाब को फांसी पर लटकाने की सजा दे दी थी और मुंबई टेरर अटैक के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया था।
 
अपने किए गुनाह के दंश झेल रहा है नवाज़ शरीफ –
 
पाकिस्तान के फॉर्मर नवाज़ शरीफ पर इलेक्शन नहीं लड़ने के लिए लाइफटाइम बैन लगा हुआ और पनामा पेपर लीक भ्रष्टाचार में नवाज़ शरीफ बुरी तरह फंसे हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here