पढ़ाई को लेकर ज़्यादातर छोटे बच्चे इतने सीरियस नहीं होते है। पैरेंट्स को पीछे पढ़कर उन्हें पढ़ाने बैठना पड़ता है। ख़ैर, ये कहानी तो हर घर की है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे होनहार और पढ़ाकू बच्चे से मिलवाने जा रहे है, जिसकी पढ़ाई को लेकर दिलचस्पी देखकर आप भी हैरान रह जायेंगे। इस पढ़ाकू बच्चे की उम्र करीब 7 साल के करीब होगी जिसका वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है, जिसे देख कर आप भी कहेंगे की पढ़ाई के मामले में इस बच्चे ने अच्छे अच्छों को मात दे दी है।

अरे जनाब…ये बच्चा हमारे ही देश का है, जो पढ़ाई में इतना बिज़ी है कि शायद उसे याद ही नहीं रहा की ये उसका घर या स्कूल नहीं बल्कि चलती रोड है। अक्सर बच्चे स्कूल का हीमवर्क करने में कामचोरी करते है लेकिन ये बच्चा पढ़ाई को लेकर कितना सीरियस इसका अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि वो चलती स्कूटी के पीछे बैठकर अपना होमवर्क कर रहा है।

जी हां, वीडियो में एक मां अपने बच्चे को खुली सड़क पर स्कूटी से बैठाकर ले जा रही है और पीछे बैठा बेटा बेहद सीरियस अंदाज में होमवर्क करने में बिजी है। हैरानी वाली बात ये है कि बच्चे का ध्यान ज़रा भी इधर उधर नहीं हो रहा है, वो अपने आस पास की चीज़ों को भूलकर सिर्फ होमवर्क करने में लगा हुआ है।

यह भी पढ़ें :- ‘कायर’ पुलिस कमिश्नर लड़ेगा चुनाव!

वैसे, जिस सीरियस अंदाज़ में बच्चा काम कर रहा है उसे देखकर ऐसा लगता है कि उसने घर पर होमवर्क नहीं किया और टीचर की डांट के डर से वो फटाफट स्कूल पहुंचने से पहले फटाफट होमवर्क खत्म करना चाहता है। खैर वजह चाहे जी भी हो बच्चे के इस कारनामे से ये तो साबित हो गया की अब टू व्हीलर में सिर्फ पढ़ना ही नहीं बल्कि लिखना भी पॉसिबल है।

वहीं, इस बच्चे की मम्मी की भी दाद देनी होगी जो बिना बच्चे की एक्टिविटी से डिस्टर्ब हुए, बेहद ही अराम और शानदार ढंग से स्कूटर चला रही हैं। वैसे, इस तरह के अनोखे नज़ारे कम ही देखने को मिलते हैं, तो आप भी लुत्फ़ उठाइये और मिलिए देश के इस पढ़ाकू बच्चे से- देखें वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here