मुंबई

प्राइवेट एयरलाइंस इंडिगो पैसेंजर्स के साथ अपने मनमाने बर्ताव के चलते एक बार फिर सुर्खियों में आ गई है। इस बार फ्लाइट में मच्छर काटने की शिकायत करने के बाद एक पैसेंजर को इंडिगो स्टाफ द्वारा प्लेन से नीचे उतारने का मामला सामने आया है। फिलहाल पेशे से डॉक्टर पीड़ित पैसेंजर ने मामले की शिकायत एयरपोर्ट एडमिनिस्ट्रेशन के साथ पुलिस में की है। हालांकि, इंडिगो ने पैसेंजर को फ्लाइट से उतारे जाने के पीछे सुरक्षा का हवाला दिया है।

क्या है पूरा मामला 
हार्ट सर्जन डॉक्टर सौरभ राय के मुताबिक, घटना सोमवार की है। जब वह 6ई 541 फ्लाइट में लखनऊ से बंगलुरु की यात्रा कर रहे थे। जब वह प्‍लेन में चढ़े तो उसमें काफी सारे मच्‍छर थे। उन्होंने इसकी शिकायत वहां मौजूद क्रू मेंबर्स से की और प्लेन में स्प्रे छिड़कने की मांग की। इसके बावजूद कोई एक्शन नहीं लिया गया उल्टा प्‍लेन का दरवाजा बंद किया जाने लगा। जिसके बाद उन्होंने इसका विरोध किया।
हिंदुस्‍तान छोड़ के चले जाइए 
डॉक्टर सौरभ राय के मुताबिक, इस दौरान उनके साथ स्टॉफकर्मियों ने बदसलूकी करते हुए कहा कि लखनऊ में तो मच्‍छर नॉर्मल बात है। आपको दिक्कत है तो हिंदुस्तान छोड़कर चले जाइए।
इतना ही नहीं डॉक्टर राय ने बताया कि ‘स्टॉफकर्मियों ने उन्हें आतंकी कहते हुए सिक्‍योरिटी के बल पर बदसलूकी की साथ ही कॉलर पकड़कर प्‍लेन से नीचे उतार दिया। यहां तक कि उन्हें देख लेने की धमकी भी दी गई।’
गलत शब्द का इस्तेमाल कर रहे थे डॉ: एयरलाइन

वहीं, एयरलाइंस ने कहा है कि डॉ. सौरभ ने मच्छरों की शिकायत की  कर्मचारी मामला समझ ही रहे थे कि वह दूसरे पैसेंजरों को भड़काने लगे। उन्होंने हाईजैक शब्द का इस्तेमाल किया था, जिससे उन्हें नीचे उतारना पड़ा।

वैसे, यह पहली बार नहीं है जब इंडियों ने पैसेंजर्स के साथ गलत व्यवहार किया है। पिछले साल अक्टूबर में दिल्ली एयरपोर्ट पर एयरलाइन स्टाफ ने एक पैसेंजर के साथ मारपीट की थी जिसका वीडियो भी सामने आया था। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया गया था। इसके बाद इंडिगो को पैसेंजर से माफी मांगनी पड़ी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here