[ विरेंद्र आर्य ]

मुंबई : महाराष्‍ट्र सरकार ने मजदूर (लेबर) लीडर अभिजीत राणे को राज्य के श्रम, उद्योग, ऊर्जा विभाग और सामाजिक सुरक्षा बोर्ड का मेंबर अपॉइंट किया है।

गौरतलब है कि अभिजीत राणे मराठी पत्रकारिता के जानें मानें चेहरे हैं। अभिजीत मराठी-हिंदी अखबारों के संपादक, प्रकाशक के तौर पर काम कर चुके है। इसके अलावा वो मुंबई मित्र मराठी-हिंदी वृत्तमित्र-मराठी-हिंदी के मालिक हैं।

बता दें कि अभिजीत कराटे में ब्लैक-बेल्ट हैं और खेलों में काफी दिलचस्पी लेते हैं। उनकी युवा नींव एक गैर-सरकारी संगठन है जो नियमित रूप से विभिन्न प्रतियोगिताओं और त्योहारों का आयोजन करता है। जिया न्यूज़ मुंबई से बात करते हुए अभिजीत राणे ने कहा कि उनकी इच्छा है कि युवाओं को हर फील्ड में मौका मिलना चाहिए ताकि देश को उज्जवल भविष्य मिल सके।

पढ़े – ज़ाकिर नाइक को हाईकोर्ट की फटकार

उन्होंने विभिन्न सांस्कृतिक संगठनों और प्रायोजकों के साथ संबद्ध करते हुए मालवणी जात्रा उत्सव, अम्बा महोत्सव, कोंकण मेले उत्सव, लावणी और लोककालय उत्सव आदि जैसे सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया है। जो की हर साल एक महान धूमधाम के साथ आयोजित किया जाता है। इसके अलावा उन्होंने कई सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालते हुए सरकार का ध्यान आकर्षित करने का काम किया है। साथ ही उन्होंने मजदूरों के उत्थान और उनकी मांगों को सरकार तक पहुंचाने के लिए धड़क कामगार यूनियन भी संगठित किया है।

यही वजह है कि उनकी बेहतरीन छवि और सामाजिक कार्य में असीम योगदान को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने उन्हें ये अहम ज़िम्मेदारी दी है।जिया न्यूज़ मुंबई से बात करते हुए अभिजीत राणे ने कहा,” मुझे जो जिम्मेदारी दी है मैं उसे पूरी शिद्दत से निभाऊंगा और समाज के उत्थान के लिए काम करूंगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here