[दिगंबर आर्य ]

मुंबई : मुंबई में पेट्रोल का रेट 90 रुपए प्रति लीटर का आंकड़ा पार कर गया है।28 जुलाई के बाद से मुंबई सहित सभी मेट्रो सिटीज में पेट्रोल-डीजल के रेट में इजाफा हुआ है। 14 पैसे इजाफे के बाद मुंबई में आज पेट्रोल 90.22 रुपए प्रति लीटर के भाव से मिल रहा है।
गवर्नमेंट का तर्क है कि इंटरनेशनल लेवल पर क्रूड ऑयल की बढ़ती कीमतों के कारण ही इंडिया में पेट्रोल-डीजल के रेट लगातार बढ़ रहे हैं।24 सितम्बर को क्रूड ऑयल 81 डॉलर प्रति बैरल पहुंच गया, जो पिछले चार सालों अबतक का सबसे ज्यादा रेट है।
 
 
एक्सपर्टस का दावा है कि जिस तरह से इंटरनेशनल मार्किट में क्रूड ऑयल की कीमतें बढ़ती जा रहीं हैं उससे यह संभव है कि आने वाले दिनों में क्रूड आयल की कीमत 100 डॉलर प्रति बैरल तक बढ़ सकती है। एक्सपर्टस इस बात का भी दावा करते हैं कि भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में और इजाफा होगा।
वहीं दूसरी ओर ऑपोजिशन पार्टियों ने नरेंद्र मोदी गवर्नमेंट के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। तकरीबन सभी शहरों में ऑपोजिशन पार्टी के कार्यकर्ता गवर्नमेंट को घेरने में लगे हैं।
 
बढ़ती महंगाई और बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर पॉलिटिकल पंडितों सेंट्रल गवर्नमेंट को चेतावनी देते आ रहे कि अगर महंगाई पर अंकुश नहीं लगाया गया तो आने वाले इलेक्शन में बीजेपी को सत्ता से हाथ धोना पड़ सकता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here