[दिलीप आर्य ]
 
मुंबई: तमिलनाडु के तूतीकोरिन में स्टारलाइट कॉपर यूनिट के प्रदूषण के खिलाफ हुए शांतिपूर्वक प्रदर्शन पर पुलिस फायरिंग में मारे गए निर्दोष लोगों को श्रद्धांजलि देने और पुलिस के खिलाफ मुंबई के तमिल बहुल धारावी में भी विरोध सभा आयोजित की गयी।
ऑल्विन यूथ फाउंडेशन ने 27 मई को मुंबई के धारावी एरिया में अपने कार्यकर्ताओं के साथ प्रोटेस्ट किया और पुलिस फायरिंग में मारे गए लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।
ऑल्विन यूथ फाउंडेशन से जुड़े अल्विन दास और सी.मुरुगन ने जिया न्यूज़ मुंबई से बात करते हुए कहा कि पुलिस ने जिस तरह से निर्दोष लोगों पर फायरिंग की वो समाज और कानून दोनों के खिलाफ है और इसके लिए जिम्मेदार लोगों को कानून के तहत सजा दी जानी चाहिए।
बात दें कि तमिलनाडु के तूतीकरिन में स्टारलाइट कॉपर यूनिट के प्रदूषण के खिलाफ 100 दिनों से विरोध चल रहा था लेकिन 100वें दिन विरोध कर रहे करीब 20 हज़ार लोगों ने कलेक्टर ऑफिस को घेर लिया।लोगों को कण्ट्रोल करने के लिए पुलिस ने अंधाधुंध फायरिंग की। पुलिस की फायरिंग में 13 लोगों की मौत हो गयी थी और लोगों ने इस कांड को तमिलनाडु का ‘जलियांवाला बाग़’ बोलने लगे हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here