[अरविंद जैसवार ]
 
पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ एनसीपी का अनोखा प्रदर्शन –
 
भिवंडी (ठाणे ): पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की भिवंडी यूनिट ने प्रदर्शन किया। एनसीपी का यह प्रदर्शन दूसरी पॉलिटिकल पार्टियों के प्रदर्शन से जरा हटकर था लेकिन इस प्रदर्शन में हिजड़ों के लगाए ठुमकों ने इस विरोध प्रदर्शन को लोगों के बीच चर्चा का विषय बना दिया।
 
एनसीपी भिवंडी ने अपने स्टाइल में प्रदर्शन की प्लानिंग की –
 
बढ़ती महंगाई और तेजी से बढ़ते पेट्रोल-डीजल की कीमतों के चलते तकरीबन सभी राज्यों में विपक्षी पार्टियां बीजेपी को घेरने में लगी हैं ,जगह जगह आंदोलन-प्रदर्शन हो रहे हैं। ऐसे में भिवंडी की एनसीपी यूनिट ने भी अपने स्टाइल में गवर्नमेंट का विरोध करने की प्लानिंग बनायी। 
 
प्रदर्शन में एक शव यात्रा लेकर निकले एनसीपी कार्यकर्ता –
 
एनसीपी के लोकल लीडर खालिद गुड्डू और स्वाति कांबले अपने कार्यकर्ताओं के साथ एक शव यात्रा लेकर शहर के बीच से निकले। पॉलिटिकल पार्टी की शव यात्रा को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों में यह जानने की जल्दी थी कि आखिर यह शव यात्रा किस की है।
 
 
यह शव यात्रा एक मोटर-साइकिल की थी –
 
दरअसल यह शव यात्रा एक मोटरसाइकिल की थी। एनसीपी ने एक थीम के तहत नायब तरीका निकाला था विरोध करने का। मोटरसाइकिल की शव यात्रा को जगह-जगह रोक कर श्रद्धांजलि दी गयी। मोटरसाइकिल की शव यात्रा उस वक़्त रंगारंग कार्यक्रम में तब्दील हो गयी जब आंदोलन में आये हिजड़ों ने ठुमके लगाने शुरू कर दिए। 
 
मोटर-साइकिल की शव यात्रा में हिजड़ों के ठुमके – 
 
किन्नरों के ठुमकों को देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गयी। एनसीपी के भिवंडी जिलाध्यक्ष खालिद गुड्डू ने बताया कि बढ़ती पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विरोध करने का यह उनका अंदाज़ है।एनसीपी के प्रदर्शन में मोटरसाइकिल की शव यात्रा से ज्यादा किन्नरों का डांस लोगों को ज्यादा मजे दे गया।  

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here