[मुरारी सिंह ]

मुंबई: भारतीय रेल के लिए संडे हैप्पी नहीं रहा। संडे,6 मई 2018 हादसों भरा रहा। रेलवेज की दो अलग अलग ट्रेन में आग की ख़बरों से देशवासियों की सांसे अटक कर रह गयी।
 
खजुराहो-उदयपुर इंटरसिटी के इंजन में आग –
 
पहली खबर महोबा खजुराहो से उदयपुर जा रही खजुराहो-उदयपुर इंटरसिटी 19665 ट्रेन के इंजन में आग लगने की आयी। आग की खबर से मुसाफिरों में भगदड़ मच गयी और इस हादसे में कुछ मुसाफिरों के ज़ख़्मी होने की खबर है। अच्छी खबर यह रही कि इस हादसे में जनहानि नहीं हुई।
12810 मुंबई-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन में लगी आग –
 
लेकिन दूसरे हादसे में गुड न्यूज़ नहीं थी। इस हादसे में एक शख्स की मौत हो गयी। मरने वाला शख्स कोई और नहीं बल्कि ट्रेन का पायलट है जबकि हेल्पर बुरी तरह झुलस गया है।दूसरा हादसा हावड़ा से मुंबई आ रही 12810 मुंबई-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन में हुआ। महाराष्ट्र के वर्धा जिले के पुलगांव के तलनी रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन में अचानक शोर्टसर्किट हो गया और इंजन में आग लग गयी।
                         यह भी पढ़ें :पुलिस के भी ‘बाप’ थे कातिल।
 
इंजन पायलट की मौत –
 
इंजन में आग लगने के साथ ही पायलट और हेल्पर इंजन से कूद गए, जिस वजह से पायलट की हॉस्पिटल में मौत हो गयी जबकि हेल्पर मौत से लड़ रहा है।
 
रेलवे ने दिए जांच के आदेश –
 
दोनों ही घटनाओं को रेलवे ने सीरियसली लिया है। रेलवे के सीनियर ऑफिसर्स ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इंजन में आग लगने के कारण जानने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here