मुंबई

केंद्र में एनडीए और महाराष्ट्र में फडणवीस सरकार की सहयोगी शिवसेना अक्सर ही सरकार के फैसलों की खुलेआम आलोचना करती रहती है। हाल में रत्नागिरी रिफायनरी मुद्दे पर शिवसेना ने राज्य के सीएम देवेंद्र फडणवीस पर विश्वासघात करने का आरोप लगाया था। अब एक बार फिर शिवसेना ने महाराष्ट्र की फडणवीस सरकार पर बड़ा वार किया है।

बुधवार को शिवसेना पार्टी के चीफ उद्धव ठाकरे ने फडणवीस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ‘यह सरकार किसी काम की नहीं है।’ इतना ही नहीं ठाकरे ने राज्य में अलग से एक गृहमंत्री नियुक्त करने की मांग की। आपको बता दें कि मौजूदा समय में सीएम फडणवीस ही गृह मंत्रालय भी संभालते हैं।

अहमदनगर में पिछले दिनों दो शिवसेना के नेताओं की हत्या कर दी गई थी। जिले के स्थानीय निकाय उपचुनाव के परिणाम की घोषणा के बाद हुई इस हत्या पर काफी बवाल भी मचा था। बुधवार को पार्टी चीफ उद्धव ठाकरे शिवसेना के दोनों नेताओं की हत्या पर शोक जताने के लिए उनके परिवार से मिलने अहमदनगर पहुंचे।

पढ़े – फडणवीस ने किया विश्वासघात : शिवसेना

इस दौरान ठाकरे ने राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए सीएम पर निशाना साधते हुए कहा, ‘फडणवीस सरकार किसी काम की नहीं है। महाराष्ट्र की स्थिति अब बिहार से भी खराब हो रही है। समय आ गया है कि सरकार राज्य में अलग से एक गृहमंत्री नियुक्त करे।’

ठाकरे ने अहमदनगर में शिवसेना के दो नेताओं की हत्या के मामले में परिवार को जल्द से जल्द न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है। साथ ही उन्होंने इस केस को वकील उज्ज्वल निकम को सौंपने की मांग की है।

उद्धव ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि ‘अगर बीजेपी चुनाव जीतने के लिए पार्टी में अपराधियों को शामिल करती है, तो ऐसे अच्छे दिन कभी नहीं आएंगे।’

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here