अनिल बेदाग

पंजाब ने हिंदी सिनेमा को कई बेहतरीन कलाकार दिए हैं जिनमें अभिनेता के साथ-साथ कई अभिनेत्रियां भी शामिल हैं। शुरूआत पंजाबी फिल्मों से की और उसके बाद हिंदी सिनेमा ने भी उनको अपना लिया क्योंकि आज बॉलीवुड की फिल्मों में भी पंजाबियत का बोलबाला है।

इसी फेहरिस्त में पंजाबी गर्ल नवनीत कौर ढिल्लों ने भी फिल्मों में खुद को साबित कर दिया है। हालांकि फिल्मों में आने से पहले उन्होंने फैशन की दुनिया में नाम कमाया है। नवनीत फेमिना मिस वल्र्ड की विजेता रह चुकी हैं और उसके बाद ही अभिनय के क्षेत्र में रास्ते खुलते चले गए। इन दिनों उनकी चर्चा ‘अमावस’ फिल्म को लेकर हो रही है, जिसमें नवनीत ने हैप्पी नाम की एक लडक़ी का कैरेक्टर प्ले किया है जो हर समय खुश दिखाई देती है।

नवनीत इससे पहले हिंदी फिल्म लवशुदा में भी काम कर चुकी हैं। कई पंजाबी फिल्में उनके नाम दर्ज हैं जिनमें अंबरसरिया प्रमुख है। वह हिंदी, पंजाबी और तेलुगू तीन भाषाओं की फिल्में कर चुकी हैं। नवनीत कहती हैं कि अच्छा कैरेक्टर मिलेगा तो मैं हर लैंग्वेज की फिल्म कर सकती हूं। कलाकार के लिए भाषा कोई मायने नहीं रखती। हां, हिंदी के साथ-साथ पंजाबी फिल्मों में काम करने में मुझे ज्यादा मज़ा आता है क्योंकि मैं पटियाला की हूं और पंजाबियत मरी रगों में है।

अमावस को हॉरर फिल्म बताया जा रहा है जिसकी ज़्यादातर शूटिंग लंदन के करीब एक बेहद घने जंगलों में हुई है। नवनीत कहती हैं कि हम रात को शूटिंग किया करते थे और उस दौरान जानवरों और पक्षियों की अजीबो-गरीब आवाज़ें आया करती थीं जिससे सभी सहम जाते थे। किसी हॉन्टेट प्लेस से कम नहीं थी वो जगह, लेकिन बुरा हादसा किसी के साथ नहीं हुआ।

आपको बता दें कि इस फिल्म में नवनीत के साथ नरगिस फाखरी भी अहम रोल में हैं, लेकिन वह कहती हैं कि नरगिस के साथ स्क्रीन शेयर करने का मौका नहीं मिला। हां, सेट पर जरूर मुलाकात हुई। वह दिल से काफी अच्छी हैं और दूसरों की भावनाओं को समझती हैं। सच कहूं तो उनके खुशमिजाज़ अंदाज़ ने मुझे प्रभावित किया। मैं पहले भी उनसे एक इवेंट में मिली थी और उनसे खूब बातें हुईं। नरगिस एनर्जेटिक हैं। हमेशा खुश रहती हैं।

बॉलीवुड में संघर्ष कर रहे युवाओं को लेकर नवनीत कहती हैं कि अपनी ओरिजनैलिटी से दूर मत हो। तुम जैसे हो, वैसा ही दुनिया को दिखाओ। किसी को कॉपी करने की कोशिश मत करो। आपका ओरिजनल वर्क ही लोगों को पसंद आएगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here