मुंबई

समुद्र की लहरों के शौक़ीन मुंबईकरों को अब इसके मज़े उठाने के लिए गोवा जाने की ज़रूरत नहीं, क्योंकि मुंबई के फेमस जुहू बीच पर वाटर स्पोर्ट राइड की शुरुआत हो गई है। वाटर स्पोर्ट राइड के आगाज़ से अब न सिर्फ मुंबईकर बल्कि घूमने आने वाले टूरिस्ट भी इसका लुत्फ़ उठा सकेंगे।

जैसा की आम तौर पर दुनिया के ज़्यादातर समुद्री बीच में लोगों को ‘बनाना राइड’, ‘वॉटर बाइक’, पैराग्लाइडिंग, जैसी सुविधाएं मिलती है। वहीं, समुद्रों का शहर होने के बावजूद मुंबई के बीचों पर लोग इस तरह की सुविधाओं से अछूते है। समय समय पर यहां इस तरह की सुविधाएं शुरू करने की मांग भी उठती रही है, लेकिन सिक्यॉरिटी और सेफ्टी का हवाला देते हुए इन मांगों को ठंडे बस्ते में रख दिया जाता रहा है।

इस बीच राज्य सरकार द्वारा मुंबई के प्रति टूरिस्टों का आकर्षण बढ़ाने और मुंबईकरों की सुविधाओं में इज़ाफ़ा करने के लिए कई कदम उठाये जा रहे है। फिर क्या था इसी प्लान के तहत जुहू बीच पर ‘सेलिंग बे वॉटर स्पोर्ट्स’ द्वारा वॉटर राइड की शुरुआत हो गई। आपको बता दें कि जुहू बीच पर 18 अप्रैल से वॉटर राइड की शुरुआत की गई है।

पढ़े – मिला गया देश का सबसे पढ़ाकू बच्चा

इस दौरान यहां सेलिंग बे वॉटर स्पोर्ट्स के कर्मचारी मौजूद थे। एक कर्मचारी ने जिया न्यूज़ मुंबई से बात करते हुए बताया कि भीड़ भाड़ वाले जुहू बीच पर वॉटर राइड शुरू होने के बाद शनिवार और रविवार को और ज़्यादा भीड़ बढ़नेकी आशंका है और वीकेंड पर ज़्यादा से ज़्यादा लोग इसका लुत्फ़ उठा सके,इसके लिए हमने अपनी टीम में वीकेंड के लिए ज़्यादा लोगों को रखा है, जिससे सेफ्टी का पूरा बंदोबस्त किया जा सके।

इधर, जुहू बीच पर वॉटर राइड के मज़े ले रहे कुछ लोगों ने जिया न्यूज़ मुंबई को बताया कि जुहू बीच पर ‘बनाना राइड’ और ‘वॉटर बाइक’ के मज़े लेते हुए उन्हें गोवा जैसा अनुभव हो रहा है, उनका कहना है कि सरकार ने देर से ही सही लेकिन अच्छा कदम उठाया है। अब उन्हें समर वेकेशन पर वॉटर राइड का मज़ा आमची मुंबई में ही मिल पायेगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here