मुंबई

नवी मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण कामों को तेज़ी से पूरा करने के मकसद से राज्य सरकार ने स्पेशल टास्क फोर्स का गठन किया है। इस टास्क फ़ोर्स के गठन से विभिन्न विभागों में तालमेल और मंजूरी हासिल करने में आसानी होगी।

जैसा की हाल में सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इस एयरपोर्ट का एक रनवे 2019 तक शुरू होने की घोषणा की है, उस लिहाज़ से सरकार की ज़िम्मेदारी है की एयरपोर्ट के निर्माण काम में सुस्ती नहीं बल्कि तेज़ी दिखाई जाये।

टास्क फ़ोर्स के गठन से एयरपोर्ट निर्माण में जो बाधाए आ रही है, उन्हें कम वक्त में जल्दी दूर किया जा सकेगा। इतना ही नहीं राज्य सरकार के इस कदम से इससे संबंधित विभागों के बीच जानकारियों का आदान-प्रदान तेज़ी से हो सकेगा।

पढ़े – तो 90 रुपए लीटर मिलेगा पेट्रोल !

रिपोर्ट के मुताबिक, इस टास्क फ़ोर्स में 23 मेंबर को शामिल किया गया हैं। राज्य सरकार के चीफ सेक्रेटरी सुमित मल्लिक इस टास्क फ़ोर्स का नेतृत्व करेंगे। इसके अलावा इसमें राज्य सरकार के फाइनेंस, एनर्जी, इन्वायरमेंट व फॉरेस्ट जैसे विभिन्न मिनिस्ट्री के चीफ होंगे।

साथ ही नवी मुंबई पुलिस कमिश्नर, नवी मुंबई मनपा और पनवेल मनपा के कमिश्नर, हार्बर रेलवे लाइन, मेट्रो, मोनो रेलवे और (सिटी और इंस्डट्रियल डेवलेपमेंट कॉरपरेशन) के जनरल मैनेजर, इंडियन एयरपोर्ट अथॉरिटी के ऑफिसर को टास्क फ़ोर्स में शामिल किया गया हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here