मुंबई

आज के दौर में मोबाइल फोन इंसान के लिए किस हद तक ज़रूरी है, उसका अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि एक फ्लाइट में किसी का मोबाइल छूट जाने पर फ्लाइट को कुछ घंटे लेट करने से कोई परहेज़ नहीं रहा है।

जी हां, यह घटना मार्च महीने की 18 तारीख की है। जब एयर इंडिया की फ्लाइट लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट से अहमदाबाद के लिए उड़ान भरने वाली थी। इस बीच फ्लाइट कमांडर पायलट को पता चला कि एक ग्राउंड स्टाफ अपना मोबाइल फोन फ्लाइट में ही भूल गया है।

इसके बाद कमांडर ने उड़ान से पहले स्टाफ को उसका फोन लौटाने का फैसला किया। इसके बाद पायलट ने इस बात की जानकारी फ्लाइट के केबिन क्रू चीफ को दी, साथ ही ग्राउंड स्टाफ को उसका वह मोबाइल फोन लौटाने की बात कही। जिसके बाद फ्लाइट के अटेंडेंट ने प्लेन का डोर फिर से खोला और मोबाइल के मालिक को उसका फोन वापस किया। लेकिन इस पूरे प्रोसेस में फ्लाइट नंबर एआई- 176 को लंदन एयरपोर्ट से उड़ने में करीब दो घंटे की देरी हो गई।

पढ़े – ग्लैमर की दुनिया छोड़ बिहार के गांव में खेती-बाड़ी कर रहा है ये एक्‍टर !

रिपोर्ट के मुताबिक, फोन वो मेंटेनेंस इंजीनियर था जो फ्लाइट के उड़ान भरने से पहले उसकी चेकिंग के लिए अंदर गया था। इस दौरान वो अपना फोन फ्लाइट में ही भूल गया था।

फिलहाल एयर इंडिया इस मामले की जांच कर रही है। इधर, मामले में कमांडर पायलट का कहना है कि उसने इंजीनियर को फोन लौटाने का फैसला मानवीय आधार पर किया था।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here