मुंबई

कहते है एक बार अगर आपको ग्लैमर की चकाचौंध भरी दुनिया की आदत लग जाए तो उससे निकलना मुश्किल हो जाता है, लेकिन इस बात को गलत साबित कर दिखाया इस मशहूर ऐक्टर ने, जी हां हम बात कर रहे है पॉपुलर टीवी सीरियल ‘साराभाई Vs साराभाई’ में रोशेश साराभाई का किरदार निभाने वाले ऐक्टर राजेश कुमार की जो अब एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कहकर बिहार में खेती-बाड़ी कर रहे हैं। सुन के थोड़ा अजीब ज़रूर लगेगा लेकिन ये सच है।

…और तो और राजेश ने कोई साधारण खेती नहीं बल्‍कि ‘आध्‍यात्मिक खेती’ यानी कि Spiritual Farming की तरफ रुख किया है।

दरअसल, राजेश अब अपने गांव में बस गए हैं और उन्होंने अपने गांव को स्मार्ट गांव बनाने की ठान ली है। इसी चाहत को पूरा करने के लिए वह जोर शोर से जुटे हैं। हाल में एक इंग्लिश न्यूज़ पेपर को दिए इंटरव्यू में राजेश ने खुलासा किया कि वह एक दिन आम के पेड़ के नीचे बैठे थे तभी उनके दिमाग में यह ख्याल आया और उन्होंने अपने बरमा गांव की हालत सुधारने की कवायद में काम शुरू कर दिया।

पढ़े – तापसी बोलीं-धर्म के आधार पर होने लगे हैं रेप

राजेश बिहार के बरमा गांव की काया पलट करने में लगे हुए हैं। इतना ही नहीं उनकी कोश‍िशों की बदौलत ही गांव को बिजली नसीब हुई है। राजेश ने इसके लिए अपने 19 साल के एक्टिंग करियर को छोड़ दिया है।

राजेश का कहना है कि वो अब मुंबई को याद नहीं करते, गांव में वो सुबह सुबह गायों को चारा खिलाते हैं। वैसे , राजेश को अब तक टीवी पर सभी ने हसंते हसांते ही देखा है लेकिन रियल लाइफ में एक गांव का भविष्‍य सुधारने का ज़िम्मा उठाने का उनका ये कदम वाकई काबिल-ए-तारीफ है।

आपको बता दें कि राजेश आखिरी बार ‘साराभाई वर्सेज साराभाई’ टेक 2 में नज़र आये थे। राजेश सीरियल में अपने रोशेश नाम के किरदार से घर घर पॉपुलर हो गए थे। इसके अलावा उन्होंने देश में निकला होगा चांद, कुसुम और खिचड़ी में काम किया है। अपने 19 साल के करियर में राजेश ने ज्यादातर सीरियल में कॉमेडी रोल हो प्ले किया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here