नई दिल्ली

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के नूरपुर इलाके में एक स्कूल बस के गहरी खाई में गिरने से बस में सवार 20 से ज़्यादा बच्चों की मौत हो गई, जबकि कई बच्चे गंभीर रुप से घायल बताए जा रहे हैं।

सोमवार शाम 4:30 के करीब हुई इस घटना के बाद राहत और बचाव कार्य तेजी से चल रहा है। मौके पर एनडीआरएफ व फायर ब्रिगेड की टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई है।

बताया जा रहा है कि बस में 35 बच्चों समेत 40 लोग सवार थे। मारे गए बच्चे नर्सरी से पांचवीं क्लास के हैं। सभी 10 साल से नीचे हैं। हादसे में ड्राइवर दो टीचरों की भी मौत हो गई है। मृतकों का आंकड़ा बढऩे की आशंका जताई जा रही है क्योंकि कई बच्चे अभी भी दबे हुए हैं ,जिन्हें अभी निकालने की कोशिश की जा रही है।

पढ़े – उपवास से पहले कांग्रेस नेताओं की छोले भटूरे पार्टी वायरल

हादसे के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। लेकिन कहा जा रहा है कि ड्राइवर का बैलेंस खोने की वजह से बस खाई में जा गिरी है। घायल बच्चों को सिविल हॉस्पिटल नूरपुर के अलावा, पठोनकोट प्राइवेट हॉस्पिटल भेजा गया है।

हादसे की जानकारी के बाद बच्चों के परिजन गहरे सदमे में हैं। इधर हादसे पर राज्य के मुख्यमंत्री जयराम सिंह ने गहरा खेद व्यक्त करते हुए हादसे की न्यायिक जांच के आदेश दिए है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here