मुंबई

काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट में सलमान खान की जमानत पर सुनवाई पूरी हो गई है। सुनवाई के बाद बाहर आए वकील ने कहा कि इस पर दोपहर 3 बजे के बाद कोर्ट का फैसला आ सकता है। जज लंच के बाद कभी भी अपना फैसला सुना सकते हैं। बता दें कि सेशंस कोर्ट के जज रवींद्र जोशी ट्रांसफर होने के बाद भी आज सलमान की बेल पर सुनवाई कर रहे हैं।

खबर है कि राजस्थान सरकार ने बीती रात राज्य के 87 जजों का ट्रांसफर किया है, जिसमें रवींद्र कुमार जोशी भी शामिल हैं। इसके बाद अटकलें लगाई जा रही थीं कि जोशी शनिवार को सलमान की बेल की अर्ज़ी पर सुनवाई करेंगे या नहीं, लेकिन उन्होंने सुनवाई पूरी कर ली है और कुछ ही पलों में फैसला भी सामने आ जायेगा।

इस बीच मामले की सुनवाई से पहले सेंशन जज रविंद्र कुमार जोशी और सलमान को सजा सुनाने वाले सीजेएम देव कुमार खत्री के बीच चैंबर में बातचीत भी हुई। अब सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि आखिर दोनों जजों के बीच क्या बातचीत हुई? सेशन कोर्ट के जज रवींद्र कुमार जोशी आखिर सजा सुनाने वाले जज देव कुमार खत्री से क्या जानने चाहते थे?

वहीं,कोर्ट में बेल पर बहस के दौरान सलमान के वकीलों ने कहा कि उन्होंने 20 साल तक चले ट्रायल के दौरान कभी भी कोर्ट की अवहेलना नहीं की है, ऐसे में उन्हें राहत दी जानी चाहिए। साथ ही सलमान के वकील ने कहा वह निर्दोष हैं और उन्‍हें झूठा फंसाया गया है, इसके साथ ही उन्‍होंने सलमान के आर्म्‍स एक्‍ट में बरी किए जाने के मामले का भी हवाला दिया।

पढ़े – टाइगर की बेल पर फैसला शनिवार तक टला

आपको बता दें कि 5 अप्रैल को सलमान को इस मामले में 5 साल की सज़ा और 10 हज़ार रुपया जुर्माना लगाया गया है। वहीं, मामले में सह आरोपी रहे सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम को कोर्ट ने बरी कर दिया है। कोर्ट ने शुक्रवार को सलमान की बेल अर्ज़ी पर फैसला शनिवार के लिए टाल दिया था, अब आज सबकी नज़रे कोर्ट के फैसले पर टिकी है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here