मुंबई

20 साल पुराने काला हिरण शिकार मामले में सुपरस्टार सलमान खान को जोधपुर कोर्ट ने 5 साल की सजा सुनाई है। साथ ही कोर्ट ने सलमान पर 10 हजार का जुर्माना भी लगाया है।

फैसले से सदमे में परिवार और फैंस

गुरुवार को कोर्ट ने अपनी कार्रवाई की शुरुआत में सलमान को इस मामले में आरोपी मानते हुए दोषी ठहरा दिया था। वहीं, इस मामले कोर्ट ने अन्य आरोपियों सैफ अली खान, तब्बू, नीलम और सोनाली बेंद्रे सभी कोर्ट में मौजूद रहे, जिन्हें इस मामले में बरी कर दिया है।

गुरुवार को सलमान समेत उनके करीबी, परिवार और फैंस सभी की नज़रे कोर्ट के फैसले पर टिकी थी। आख़िरकर दोपहर होते होते कोर्ट ने सलमान को इस मामले अपराधी मानते हुए 5 साल को सज़ा सुना दी। जिसके बाद कोर्ट में मौजूद सलमान की आंखे नम हो गई, वही इस खबर बाहर भाईजान के परिवार और फैंस को भी गहरा धक्का लगा है।

रेप आरोपी आसाराम बने सलमान के पड़ोसी

रिपोर्ट के मुताबिक, सज़ा सुनाये जाने के बाद पुलिस ने सलमान को हिरासत में लिया। जिसके पुलिस सलमान खान को जोधपुर सेंट्रल जेल ले गई है। यहां सलमान का मेडिकल चेकअप कराया गया, सलमान खान को जोधपुर सेंट्रल में ही रखा जाएगा। इस जेल में सलमान खान के पड़ोसी होंगे, यौन शोषण के आरोपी आसाराम। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सलमान खान को सेंट्रल जेल की बैरक नंबर एक में रखा जाएगा। सलमान के लिए जोधपुर सेंट्रल जेल का बैरक नंबर एक और दो खाली करा लिया गया है।

सलमान के दुश्मन की उनपर है नज़र, सुरक्षा बढ़ी

रिपोर्ट के मुताबिक जिस बैरक में सलमान खान को रखा जाएगा वहां की सुरक्षा बढ़ा दी जाएगी। आपको बता देपिछले दिनों राजस्थान के गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कैमरे पर सलमान खान को जान से मारने की धमकी भी दी थी। यही वजह है कि जोधपुर सेंट्रल जेल में सलमान की सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। दरसअल, गैंगस्टर लॉरेंस भी रह चुका है। यह भी कहा जा रहा है कि लॉरेंस के कई गुर्गे अब भी इसी जेल में बंद हैं।

नहीं मिली ज़मानत

सलमान के वकील जमानत के लिए सेशन कोर्ट पहुंचे है। लेकिन जमानत पर सुनवाई शुक्रवार को होगी। अगर उन्हें सेशन कोर्ट से जमानत नहीं मिलती है तो फिर उन्हें जेल में रहकर अपनी सजा पूरी करनी होगी।

गौरतलब है कि 1998 में फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सलमान पर जोधपुर के नजदीक कांकाणी गांव सहित तीन अलग-अलग स्थानों पर हिरणों का शिकार करने का आरोप लगा था। इस मामले की सुनवाई 28 मार्च को पूरी कर ली गई थी। गुरुवार को जोधपुर की कोर्ट में जज देव कुमार खत्री ने सलमान खान को दोषी करार देते हुए सज़ा पर फैसला सुनाया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here