नई दिल्ली

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के 10वीं मैथ्स और 12वीं के इकोनॉमिक्स के पेपर लीक होने के मामले में क्राइम ब्रांच ने दो टीचर्स और एक कोचिंग सेंटर मालिक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार हुए टीचर्स के नाम ऋषभ और रोहित हैं। दोनों दिल्ली के बवाना में खजानी कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ाते हैं। जबकि कोचिंग सेंटर मालिक का नाम तौकीर है।

क्राइम ब्रांच के मुताबिक, दो तरीके से पेपर लीक किया गया। एक प्रिंट और दूसरा हैंडरिटेन से लिखा गया था। गिरफ्तार आरोपी टीचर ने बताया कि 12वीं के इकोनॉमिक्स का पेपर 9.45 बजे शुरू होना था और उन्होंने 8.15 मिनट पर पेपर लीक कर दिया। दोनों टीचरों ने पेपर की फोटो खींच तौकीर को भेजे थे, जिसके बाद तौकीर ने उसे स्टूडेंट्स से पैसे लेकर लीक कर दिया। आपको बता दें कि ये गिरफ्तारी सिर्फ इकनॉमिक्स पेपर को लेकर हुई है। एक्ज़ाम 26 मार्च को होना था।

पढ़े – CBSE दोबारा करवाएगा 10वीं के मैथ्स और 12वीं के इकोनॉमिक्स के एक्ज़ाम !

इस बीच झारखंड में पेपर लीक मामले में आईपीसी के तहत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, वहीं 9 नाबालिग छात्रों को जुवेनाइल एक्ट के तहत हिरासत में लिया गया है। सभी से पूछताछ जारी है।

आपको बता दें कि सीबीएसई द्वारा जारी हुए सकुर्लर के मुताबि‍क 12वीं के इकोनॉमिक्स का दोबार एक्ज़ाम 25 अप्रैल को होगा। एक्ज़ाम पहले से तय एक्ज़ाम सेंट्स पर ही होगा। इतना ही नहीं इसमें पहले वाला ही एडम‍िट कार्ड मान्‍य होगा। वहीं 10वीं की मैथ्स के री-एक्ज़ाम की डेट अभी फाइनल नहीं हुई है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here