मुंबई

बॉल टैंपरिंग में फंसने के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन लगा दिया है। इसके साथ ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बैन लगा दिया है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने बुधवार को कहा कि बॉल टेम्परिंग विवाद में दोषी पाए गए आस्ट्रेलिया के क्रिकेटर स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर आईपीएल के इस सीजन में नहीं खेलेंगे।

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 12 महीने का बैन लगा दिया है। इस बैन से साफ़ है की दोनों खिलाड़ी अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप में भी नहीं खेल पाएंगे। जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम को उसके वर्ल्ड कप मिशन में बड़ा झटका लगेगा।

आपको बता दें कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर दोनों ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान और उपकप्तान है। वहीं, इस विवाद में शामिल सलामी बल्लेबाज कैमरून बेनक्रॉफ्ट को नौ महीने के लिए बैन कर दिया गया है।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियन कैप्टन स्मिथ और उनकी टीम तब विवादों में आ गई थी जब साऊथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में कैमरून बेनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़छाड़ करते हुए पकड़ा गया था। जिसके बाद बेनक्रॉफ्ट तथा स्मिथ दोनों ने इस बात को कबूला था कि गेंद से छेड़छाड़ टीम की योजना थी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here